Viscera report

विसरा रिपोर्ट के बारे में जाने !क्या आप जानते हे विसरा रिपोर्ट के बारे में दोस्तों जब से सुशांत सिंह के चर्चित केस के चर्चे चारो तरफ हो रहे हे !

क्या आप जानते हे विसरा रिपोर्ट के बारे में ?

हमे एक नई बाकय के बार में जानने को मिला हो सकता हे कई लोग पहले से ही जानते तो हो। विसरा रिपोर्ट

क्या होती है विसरा रिपोर्ट?

किसी व्यक्ति का शव देखने पर उसकी मृत्यु संदिग्ध लगे या उसे जहर देने की आशंका जताई जा रही हो तो उस व्यक्ति का विसरा सुरक्षित रख लिया जाता है। बाद में जांच के बाद स्थिति का पता लगाया जाता है। सरल शब्दों में कहा जाए तो मानव शरीर के अंदरुनी अंगों फेफड़ा, किडनी, आंत को विसरा कहा जाता है। इसमें हर अंग के कुछ हिस्से को रखा जाता है और फिर उनकी जांच की जाती है। जहर देने आदि की आशंका के लिए इसकी जांच की जाती है।

अभी हल ही में बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड केस में महाराष्ट्र पुलिस जांच कर रही थी और पोस्टमार्टम के बाद पुलिस की विसरा रिपोर्ट भी सामने आ गई है।

पुलिस ने कथित तौर पर की गई आत्महत्या के कारणों का पता लगाने के लिए करीब 30 लोगों के बयान दर्ज किए हैं और कई साक्ष्य भी जुटाए हैं। पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी थी, जिसमें बताया था कि सुशांत की मौत गला दबाने के बाद दम घुटने से हुई है।

विसरा रिपोर्ट में रिपोर्ट में बताया गया कि सुशांत सिंह के शरीर में किसी भी तरह का संदिग्ध रसायन या जहर नहीं पाया गया है। विसरा रिपोर्ट आने के बाद यह बात और भी साफ हो गई है कि सुशांत की मौत गला दबने के बाद दम घुटने से हुई है।

पोस्टमार्टम के बाद विसरा को मुंबई के जेजे अस्पताल में विश्लेषण के लिए भेजा गया। कई रिपोर्ट्स के अनुसार, मौत से पहले किसी भी संघर्ष का कोई संकेत नहीं मिला है। पुलिस ने पहले फोरेंसिक साइंस सर्विसेज के निदेशक को यह विश्लेषण रिपोर्ट जल्द भेजने का आग्रह किया था और मंगलवार को रिपोर्ट आ गई है।

Source:- Dainik jagran news

जाने सुशांत के दोवारा की गई शानदार फिल्ड में बारे में ‘फितूर’ से ‘हाफ़ गर्लफ्रेंड’ तक

Microsoft Is All Set To Kill Internet Explore In 2021 & People Are Like Ha Sarak Udhar

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *